सीधी

सीधी खुले में मांस बेचने का सरकारी आदेश बेअसर ,हिंदू देवी देवताओं के पोस्टर पर बेची जा रही मांस।।

तहसील मुख्यालय सिहावल में खुलेआम मांस मछली की बिक्री की जा रही है।

तहसील मुख्यालय सिहावल में खुलेआम मांस मछली की बिक्री की जा रही है। इससे गंदगी फैलने के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण व लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। शासन के आदेश के बाद भी दुकान में ,चौराहों पर मांस मछली व अंडे की बिक्री खुलेआम की जा रही है । मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आदेश का पालन तहसील मुख्यालय सिहावल में नहीं हो रहा है।
बता दें कि सिहावल तहसील के ग्राम बाकी में अली हुसैन पिता शमसुद्दीन के द्वारा खुले आम चौराहे पर मांस बेची जा रही है। जिसकी सूचना सिहावल पुलिस चौकी को दी गई है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा एफ आर आई दर्ज करा दी गई है । फिर भी पुलिस चौकी सिहावल के द्वारा मांस विक्रेता पर कोई प्रशासनिक कार्यवाही नहीं की गई ।बजरंग दल के कार्यकर्ता सतीश तिवारी के द्वारा बताया गया कि मांस विक्रेता के ऊपर FIRदर्ज कर ली गई है किंतु अभी कोई कार्यवाही नहीं हुई ।
तहसील मुख्यालय सिहावल में संचालित मीट मांस की दुकानों का भ्रमण कर दुकानदारों को पूर्व में चेतावनी दी गई थी की खुले में बिक्री न करें लेकिन तत्समय दुकानदारों ने दुकानों के आगे जालियां लगाकर आड कर ली थी। लेकिन जैसे ही आदेश पूराना होता गया फिर वही पुराने ढर्रे पर आ गए दुकानदार । पुनः खुले में अवैध रूप से मांस मछली की बिक्री करते दिखाई देने लगे हैं ।अपशिष्ट को खुले में फेंक रहे हैं।मीट मांस के दुकानदारों द्वारा खुले में दुकानें संचालित करने के आदेश का उल्लंघन तो कर ही रहे हैं साथ ही बचे हुए अपशिष्ट का नस्टीकरण भी नहीं किया जा रहा है ।दुकानदारों द्वारा मांस के बचे हिस्से को नाले वह खाली जगह के प्लाटों में फेंक दिया जाता है ।जिससे आवारा कुत्ते खाकर अहिंसक होते जा रहे हैं जो लोगों को काटकर घायल कर रहे हैं ।लेकिन प्रशासनिक अधिकारी नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कार्यवाही नहीं कर पा रहे हैं।
हिंदू देवी देवताओं के पोस्ट पर मांस रखकर चौराहे पर बिक्री करने का मामला सनसनीखेज पूरे क्षेत्र में फैल गया है ।फिर भी अभी तक किसी भी प्रकार की कोई प्रशासनिक कार्यवाही नहीं की गई है। ऐसी दशा में हिंदुओं में काफी रोस व्याप्त होता नजर दिख रहा है ।कयास लगाया जा रहे हैं कि ऐसी दशा में हिंदू मुस्लिम विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है।
24 इंडिया टीवी एमपी तक
जिला ब्यूरो चीफ सीधी
आशुतोष उपाध्याय

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button