सिंगरौली

सिंगरौली में ओबी कंपनी कंडोई एसएनसीएल एचआर की गुंडागर्दी सर चढ़कर बोल रहा है …

ओबी कंपनी कंडोई के एचआर रंजीत ओझा व शुवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा जिलाii पंचायत सदस्य सविता कुमारी प्रजापति के साथ की गई मारपीट …

जिले के एसएनसीएल एचआर की गुंडागर्दी सर चढ़कर बोल रहा है जहां पर धरना पर बैठे मजदूरों के साथ जिला पंचायत सदस्य सविता कुमारी ने मजदूर जानता के ओर से बात करने गई थी वहीं पर रंजीत ओझा व उनके सहयोगी शुवेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा अभद्रता पूर्वक करते हुए मारपीट की गई जिससे यह साबित होता है कि यह कंपनी में कितना गुंडागर्दी है पैसों के बलबूतों पर दलालों के मदद से रोजगार दिया जा रहा है दरअसल या पूरा मामला एनसीएल के निगाही परियोजना में कार्यरत ओबी कंपनी कंडोई के एचआर रंजीत ओझा व शुवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा जिला पंचायत सदस्य सविता कुमारी प्रजापति के साथ मारपीट करने व जातिगत रुप से अपमानित किए जाने का मामला सामने आया है। महिला जिला पंचायत सदस्य की शिकायत पर नवानगर पुलिस ने कंडोई कंपनी के एचआर रंजीत झा व शुवेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ विभिन्न धराओं के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

जिला पंचायत सदस्य सविता कुमारी प्रजापति ने बताया कि दो दिन पहले वे कंडोई कंपनी के ऑफिस में गई थीं। उनका कहना है कि पूर्व में ओबी कंपनी डीबीएल में कार्यरत कर्मचारियों को कंडोई कंपनी में रखने के निर्देश कलेक्टर ने दिए थे। चूंकि डीबीएल कंपनी अब काम नहीं कर रही है, जिससे उनके क्षेत्र के कई लोग उनसे कंडोई कंपनी में काम पर रखवाए जाने की मांग कर रहे थे। डीबीएल से हटाए गए कर्मचारियों को कंडोई में रखने के लिए कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया था, इसीलिए वे कंडोई ओबी कंपनी के एचआर से मिलने के लिए गई थीं। बातचीत के दौरान कंडोई कंपनी के एचआर रंजीत और शुवेंद्र ने गाली गलौच करते हुए मारपीट शुरु कर दी। विवाद के दौरान कंपनी के और लोग भी मौके पर आ गए लिहाजा वे जान बचाकर वहां किसी तरह भागीं और सीधे नवानगर थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।

ज्ञात हो कि एनसीएल की विभिन्न कोल परियोजनाओं में कार्यरत ओबी कंपनियों में 75 फीसदी

भर्ती स्थानीय लोगों की करी जानी है, लेकिन कंपनियां सरकार के इस निर्देश का पालन नहीं कर रही है। शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए कलेक्टर द्वारा भी ओबी कंपनियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं लेकिन ओबी कंपनियां कलेक्टर तक के आदेश को नहीं मान रही हैं। लोगों का कहना है कि ओबी कंपनियां पैसे लेकर कर्मचारियों को काम पर रख रही हैं इसी के चलते जिले के अधिकारियों के आदेश को भी दरकिनार करती हैं। मामला जो भी हो लेकिन जिस तरह से ओबी कंपनियों के पदाधिकारी मारपीट पर उतारु हैं, उस पर ध्यान नहीं दिया गया तो जिले की कानून व्यवस्था पर भी असर पड़ सकता है।

इनका कहना है

महिला जिला पंचायत सदस्य सविता कुमारी प्रजापति कंडोई कंपनी में गयी थीं। जिसपर उनका आरोप है कि कंडोई कंपनी के एचआर रंजीत झा व शुवेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा उनके साथ मारपीट की गयी। शिकायत पर पुलिस ने मारपीट तथा एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। आगे जो भी तथ्य आयेंगे उसपर कार्यवाही की जायेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिंगरौली

सीधी खुले में मांस बेचने का सरकारी आदेश बेअसर ,हिंदू देवी देवताओं के पोस्टर पर बेची जा रही मांस।।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button