Electionमध्य प्रदेशराजनीतिक

MP NEWS: भाजपा ने: Candidates 2024 एमपी में जो विधानसभा चुनाव में हरे हुए थे, उनको मिल गया लोकसभा का टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आ गई। मध्य प्रदेश की 29 में से 24 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आ गई। मध्य प्रदेश की 29 में से 24 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं, जबकि पांच सीटों पर अभी फैसला नहीं हुआ है। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में उन नेताओं पर भी दांव लगाया है जो हाल ही में विधानसभा चुनाव हार गए हैं। बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है। बीजेपी के टिकट वितरण में सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई इसके साथ ही महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। आइए जानते हैं कौन से हैं वे नेता जो विधानसभा चुनाव हार गए हैं पर उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

गणेश सिंह

बीजेपी ने सतना लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद गणेश सिंह को फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। गणेश सिंह को बीजेपी ने इस बार सतना विधानसभा सीट से टिकट दिया था लेकिन वे चुनाव हार गए थे।

आलोक शर्मा

बीजेपी ने भोपाल लोकसभा सीट से आलोक शर्मा को टिकट दिया है। बीजेपी ने आलोक शर्मा को भोपाल उत्तर विधानसभा सीट से टिकट दिया था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। यह सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है।

भरत सिंह कुशवाहा

बीजेपी ने ग्वालियर लोकसभा सीट से भरत सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले भरत सिंह कुशवाहा विधानसभा का भी चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भरत सिंह विधानसभा चुनाव ग्वालियर ग्रामीण से चुनाव हार गए थे।

राहुल लोधी

बीजेपी ने राहुल सिंह लोधी को दमोह लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। राहुल लोधी पूर्व सीएम उमा भारती के भतीजे हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वह खरगापुर विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे।

फग्गन सिंह कुलस्ते

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को बीजेपी ने एक बार फिर से मंडला लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। फग्गन सिंह कुलस्ते को बीजेपी ने निवास विधानसभा सी मैदान में उतारा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे।

SINGRAULI NEWS: निगरी चौकी प्रभारी की उदासीनता,आएं दिन गांवों में हो रही चोरियां

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button