Life Style

lipstick इन बातों का विशेस ध्यान रखें लिपस्टिक लगाते समय लगाने का बेस्ट तरीका जानें डिटेल्स में

लिपस्टिक मेकअप का अहम हिस्सा है

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज नेटवर्क

लिपस्टिक मेकअप का अहम हिस्सा है। लिपस्टिक के बिना मेकअप की कल्पना भी नहीं की जा सकती, इसलिए लड़कियां चाहे मेकअप करें या न करें, लिपस्टिक लगाना कभी नहीं भूलतीं। जी हां, लिपस्टिक लगाते समय वह कई ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिनके बारे में उन्हें पता भी नहीं चलता। आइए जानते हैं लिपस्टिक का इस्तेमाल करते समय किन जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाएं। इससे आपके होंठ रूखे नहीं दिखेंगे. अगर आप बिना लिप बाम के लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं तो मैट लिपस्टिक आपके होठों से उतरने लगेगी। जब भी लिपस्टिक लगाएं तो हमेशा होठों के बीच से शुरू करें। कोने से लगाने पर लिपस्टिक फैल जाएगी और इससे आपके होंठ अच्छे नहीं दिखेंगे।

लिपस्टिक लगाने का तरीका
कर लेती हैं। ऐसे में लिपस्टिक आपके आउटफिट के साथ मैच नहीं करती, जिससे पूरा लुक खराब हो जाता है। लिपस्टिक मेकअप का अहम हिस्सा है। यह आपके पूरे लुक को कंप्लीट करता है, खासकर जब आप लिपस्टिक के साथ अपने आउटफिट को मैच करती हैं। ऐसे में हम आपको लिपस्टिक के कुछ ट्रेंडी शेड्स बता रहे हैं जिन्हें आप अपने आउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं।

लिपस्टिक क्वालिटी

परफेक्ट लुक के लिए लिपस्टिक अच्छी क्वालिटी की होनी चाहिए। कभी भी पुरानी यानी एक्सपायर्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल न करें। लिपस्टिक में कई ऐसे तत्व होते हैं जो प्रकाश-संवेदनशील प्रतिक्रियाओं का कारण बनते हैं। इसलिए कभी भी लोकल लिपस्टिक न खरीदें। असली ब्रांड की लिपस्टिक की कीमत अधिक होती है। अगर आपको किसी ब्रांड नाम की लिपस्टिक कम कीमत में मिल जाए तो आपको पता चल जाएगा कि वह नकली है। असली लिपस्टिक पर ब्रांड का नाम बिल्कुल स्पष्ट लिखा होता है, जबकि नकली लिपस्टिक पर ब्रांड की स्पेलिंग और फॉन्ट में

बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क के साथ

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button