बड़ी खबरमध्य प्रदेश

लाडली बहना योजना) का आवेदन फॉर्म कैसे भरें- जाने डिटेल में इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क पर

महिलाओ को आर्थिक सहायता देने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा एमपी लाड़ली बहना योजना को शुरू किया गया है जिसके तहत राज्य की निम्न एवं मध्यम वर्ग की महिलाओ को 1000 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। एक साल के हिसाब से यह राशि 12000 रुपए होती है यह धनराशि लाभ्यर्थी बहनो के सीधे बैंक कहते में ट्रांसफर की जाएगी।

जिससे महिलाओ को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाया जा सके। Ladli Behna Yojana के माध्यम से राज्य की 1 करोड़ महिलाओ को लाभ दिया जाएगा जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा 12000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। राज्य सरकार द्वारा इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है योग्य लाभ्यर्थी इस योजना में आवेदन कर लाभ प्राप्त कर सकती है।

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क-

लाडली बहना योजना के लिए जरूरी दस्तावेज

  • परिवार की समग्र आईडी या स्वयं की समग्र आईडी
  • आधार कार्ड जो बैंक खाते से लिंक हो
  • मोबाइल नंबर जिस पर ओटीपी भेजा जाएगा
  • समग्र आईडी ईकेवाईसी सहित
  • इस योजना के लिए आय प्रमाण पत्र और मूल निवासी प्रमाण पत्रों की आवश्यकता नहीं होगी
  • आवेदन फॉर्म के साथ कोई भी दस्तावेज संलग्न करने की आवश्यकता नहीं है बस रजिस्ट्रेशन के लिए दस्तावेजों की मूल प्रति दिखाना ही पर्याप्त होगा

लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म कैसे भरें?
लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना फॉर्म डाउनलोड करना पड़ेगा फिर एक बार अच्छे से पढ़ें और फार्म के जो कालम बने हुए हैं उनमें अच्छे से सावधानी पूर्वक जानकारी को भरें उसके बाद लाडली बहना योजना के शिविर में जाकर अधिकारियों को यह फॉर्म जमा कर दें।

याद रखें फॉर्म के साथ अपने ओरिजिनल दस्तावेजों को भी ले जाएं ताकि शिविर में बैठे अधिकारी से आपका फॉर्म का वेरिफिकेशन अच्छे से कर ले उसके बाद अधिकारी आपका फॉर्म जमा कर लेंगे और एक रसीद आपको देंगे जैसे आप को संभाल कर रखना है

हर खबर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क पर

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button