बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़

आपके खाते में कब आएंगे लाड़ली बहना योजना’ के 1000 रुपए, यहां से स्टेटस करें चेक जाने डिटेल में इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क पर

indiatvmptanews – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं के कल्याण के लिए शुरू की गई इस योजना के तहत 25 जून से शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल को समाप्त हो गई। हालांकि नव विवाहित महिलाएं पोर्टल पुनः शुरू होने पर आवेदन कर पाएंगी। अभी हाल ही में लाड़ली बहना योजना की अंतिम पात्र सूची जारी की गई है। वे सभी महिलाएं जिनका लाड़ली बहना योजना की पात्र सूची में नाम मौजूद है, उन सभी महिलाओं के खाते में 1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना योजना के तहत 1000 रुपए की धनराशि केवल उन्हीं महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी, जिन महिलाओं ने लाड़ली बहना योजना ईकेवाईसी और अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक किया है। इसके साथ ही साथ उनका बैंक खाता में डीबीटी सक्रिय हुआ है। अगर लाड़ली बहना योजना के स्टेटस में यह तीन महत्वपूर्ण चीजें सही होंगी तो उन्हें 10 जून 2023 को Mukhyamantri Ladli Bahna Yojna 1000 रुपए की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

हर महीने के 10 तारीख को आएंगे 1000 रुपए
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में प्रत्येक महीने की 10 तारीख को 1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी। हालांकि अभी तक इसकी कोई भी किश्त ट्रांसफर नहीं की गई है। 10 जून 2023 को महिलाओं के बैंक खाते में 1000 की धनराशि महिलाएं अपने बैंक में जाकर चेक कर सकती हैं। इसके अलावा आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी एसएमएस से सूचना मिल जाएगी। यदि बैंक नहीं जा पा रहे और एसएमएस भी नहीं आया हैं तो आप नीचे दिए गए तरीके से स्टेटस भी देख सकती हैं।

लाड़ली बहना योजना का सर्टिफिकेट डाउनलोड करें
घर पर बनाएं मार्केट जैसा चटपटा कच्चे आम का अचार
लाड़ली बहना योजना 1000 आएगा या नहीं स्टेटस चेक करें
अगर आप अपना Ladli Bahna Yojna 1000 Status करना चाहते हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करें और अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाड़ली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Step 4 – अब आपको भेजे गए ओटीपी को डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Status आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

Step 6 – अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाड़ली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में सेव भी कर सकते हैं।

हर खबर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क के साथ

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button