ऑटोमोबाइल

जल्दी घर ले आएं मारुति की ये कार ₹32000 बचाने का गोल्डन मौका कई सारे कामों में इसका होता है उपयोग jaaniye features

मारुति सुजुकी के लिए एक कार ऐसी है जो अपने सेगमेंट में नंबर-1 है। इतना ही नहीं, इस सेगमेंट में दूसरी कंपनियों के पास गाड़ी ही नहीं है। हम बात कर रहे हैं मारुति ईको की। ईको वैन कैटेगरी में आती है

मारुति सुजुकी के लिए एक कार ऐसी है जो अपने सेगमेंट में नंबर-1 है। इतना ही नहीं, इस सेगमेंट में दूसरी कंपनियों के पास गाड़ी ही नहीं है। हम बात कर रहे हैं मारुति ईको की। ईको वैन कैटेगरी में आती है। साथ ही, मारुति ने इस मल्टी यूजेज के लिए डिजाइन किया है। इसका इस्तेमाल वैन के साथ कार्गो और एम्बुलेंस में भी किया जाता है। इस महीने कंपनी इस कार पर 32,000 रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। कंपनी इसके पेट्रोल और CNG दोनों मॉडल पर डिस्काउंट दे रही है। ये ऑफर 31 मार्च तक वैलिड रहेगा। ऐसे में आप इस महीने इसे खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब आपको बढ़िया डिस्काउंट मिल जाएगा।

ईको पेट्रोल से मैक्सिमम आउटपुट 80.76 PS और 104.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। जबकि CNG से घटकर 71.65 PS और 95 Nm का अधिकतम टॉर्क हो जाता है। टूर वैरिएंट के लिए कंपनी का दावा है कि गैसोलीन ट्रिम के लिए 20.2 km/l और CNG के लिए 27.05 km/kg है। वहीं, पैसेंजर ट्रिम के लिए पेट्रोल के लिए माइलेज 19.7 km/l और CNG के लिए 26.78 km/kg तक कम हो जाता है।

कंपनी अब ईको में 11 सेफ्टी फीचर्स दे रही है, जो सेफ्टी से जुड़े सभी मौजूदा और कुछ आने वाले नियमों को पूरा करती है। इनमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर, दरवाजों के लिए चाइल्ड लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं।

SINGRAULI NEWS: महा शिवरात्रि के अवसर पर जियावन थाना प्रगण स्थित मंदिर में अखंड मानस समापन के बाद हुआ भंडारा

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button