बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़

NATO देशों की टैंक कूटनीति पर बौखलाया रूस, यूक्रेन पर की मिसाइलों की बारिश, 11 की मौत- इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क

News इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़

कीव: रूसी सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के मिसाइल और ड्रोन हमलों के जरिये यूक्रेन के करीब दर्जन भर प्रांतों को निशाना बनाया। इन हमलों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन की राज्य आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता ऑलेक्जेंडर खोरुंझी ने यूक्रेनी टेलीविजन पर कहा कि हमलों में कम से कम 11 लोग घायल भी हुए हैं। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अमेरिका और जर्मनी ने यूक्रेन को युद्ध में मदद करने के लिए उच्च क्षमता वाले टैंक देने का फैसला किया था, जिसके बाद रूस ने ताजा हमले किए।
कीव के मेयर ने दी जानकारी
कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा कि हमलों के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, जो नए साल की पूर्व संध्या के बाद से राजधानी में इस तरह की यह पहली मौत है। उन्होंने कहा कि रूसी हमले में दो अन्य लोग घायल हुए हैं। कीव शहर प्रशासन के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि यूक्रेनी वायु सेना ने क्षेत्र में जा रही 15 मिसाइलों को नष्ट कर दिया। यूक्रेन के जेपोरीजिया प्रांत के अधिकारियों ने कहा कि एक ऊर्जा इकाई पर हुए हमले में तीन लोग मारे गए और सात घायल हुए।

यूक्रेन को टैंकों की सप्लाई पर भड़का हुआ है रूस
रूस ने यूक्रेन को नाटो देशों के टैंक सप्लाई पर सख्त नाराजगी जताई है। अमेरिका में रूसी राजदूत ने चेतावनी दी है कि नाटो देशों के टैंकों को उनके दूसरे हथियारों की तरह आसानी से नष्ट कर दिया जाएगा। अमेरिका ने यूक्रेन को एम1 अब्राम टैंक, जर्मनी ने लेपर्ड टैंक और ब्रिटेन ने चैलेंजर-2 टैंक देने का ऐलान किया है।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button