ब्रेकिंग न्यूज़सिंगरौली

SINGRAULI- शासकीय राजनारायण स्मृति अग्रणी स्नातकोत्तर महाविद्यालय बैढ़न में भौतिकी विज्ञान विभाग द्वारा दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क – सिंगरौली। शासकीय राजनारायण स्मृति अग्रणी स्नातकोत्तर महाविद्यालय बैढ़न में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा मिशन के गुणवत्ता उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत विज्ञान एवं टेक्नोलॉजी में गणित की भूमिका विषय पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर अनिल पांडे लेक्चरर गणित तथा शैलेंद्र चतुर्वेदी थे। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर एम यू सिद्दीकी द्वारा डॉक्टर रामानुजन की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं सरस्वती वंदना के साथ हुई।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य ने गणित के महत्व पर अपना वक्तव्य भी छात्र-छत्राओं में साझा किया।इस कार्यक्रम के प्रभारी डॉक्टर चंद्रप्रभा वर्मा ने बताया कि जिस प्रकार फिलासफी सभी विषयों का जनक है उसी प्रकार गणित भी सभी विषयों की मां है क्योंकि गणित की सहायता से ही हम सभी विषयों के धारणाओं को समझते हैं और नए सिद्धांतों की उत्पत्ति होती है। संगोष्ठी में गणित के व्यवहारिक पक्षों में विस्तार से चर्चा हुई जिससे छात्र-छात्राएं लाभान्वित हुए।
संगोष्ठी कार्यक्रम के पश्चात सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कारों का वितरण किया गया!कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राओं ने भाग लिया जिसमें प्रमुख रुप से डॉक्टर आर.के. झा, डॉ विनोद कुमार राय ईभा रानी पठानिया, डॉ विश्वनाथ सिंह कुशराम, डॉक्टर निरपत प्रसाद प्रजापति, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी अमित कुमार झा, अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष श्री नितेश सिंह,श्री जितेन्द्र जयसवाल, श्री महेंद्र प्रताप बैस, डॉ शकुंतला मिश्रा, डॉक्टर साइस्ता जुल्फिकार,डॉ प्रदीप द्विवेदी, सुश्री प्रतिमा दुबे, गोपालदास इत्यादि उपस्थित रहे!

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button