ब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेशसिंगरौली

SINGRAULI: सिंगरौली में भाजपा मना रही विजय का जश्न, विरोधी खेमें में छायी मायूसी- india tv mp tak –

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गये हैं। सिंगरौली जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अपना परचम फिर लहरा दिया है।

 

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गये हैं। सिंगरौली जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अपना परचम फिर लहरा दिया है। रविवार को मतगणना समाप्ति के साथ ही भाजपा के विजयी प्रत्याशियों द्वारा जश्न मनाने का सिलसिला शुरू हुआ जो लगातार जारी है। सिंगरौली विधानसभा से रामनिवाश शाह, देवसर से राजेन्द मेश्राम तथा चितरंगी से श्रीमती राधा सिंह जीत के बाद लगातार कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात कर रही हैं। वहीं कांगे्रस, आम आदमी पार्टी, बसपा, सहित अन्य हारे हुये प्रत्याशियों में मायूसी छायी हुयी है तथा हार के कारणों का विश£ेषण किया जा रहा है-
रविवार की देर शाम मतगणना समाप्त होने के बाद विजयी हुए भाजपा के दो प्रत्याशी रामनिवास शाह, राजेंद्र मेश्राम ने जीत का प्रमाणपत्र लेने के बाद विजयी जुलूस निकाला। ढोल- ढमाके, गाजे-बाजे के साथ पचौर मतगणना केंद्र से निकाला जुलूस तेलाई, कचनी, माजन मोड़, बिलौंजी होते हुए भाजपा कार्यालय पहुंचा। जहां भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्याशियों का जोर-शोर से स्वागत किया गया। जुलूस का शहर में भी जगह-जगह स्वागत किया गया। तीनों विधानसभा में भाजपा की जीत से उत्साहित कार्यकर्ता नाचते-गाते जुलूस के आगे-आगे चल रहे थे। वहाँ खुली जीप में सवार विजयी प्रत्याशी सभी का अभिवादन कर रहे थे। भाजपा कार्यालय में प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह, जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, दिलीप शाह, गिरीश द्विवेदी, देवेश पांडेय, संजीव अग्रवाल, नीरज सिंह, ध्रुव सिंह, नरेश शाह, प्रेमवती खैरवार, आशा यादव, किरण सोनी, रज्जू तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। वहीं चितरंगी से विजयी भाजपा प्रत्याशी राधा सिंह विजयी प्रमाण-पत्र लेने के बाद सीधे चितरंगी के लिए रवाना हो गई। उन्होंने चितरंगी में विजय जुलुस निकाला।

मतदान के बाद से ही लाडली बहनों की चर्चा शुरु हो गई थी, जो मतगणना वाले दिन तक लगातार जारी रही। दोपहर तक जब मतगणना के रुझान आने शुरु हुए तो शहर की चाय-पान की दुकानों से लेकर चौक चौराहों में भी लोग लाडली बहना की चर्चा करते हुए देखे गये। लोगों का कहना था कि लग रहा था कि पूरे प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी, लेकिन लाडली बहनों ने ऐसा कमाल दिखाया कि फिर से भाजपा की सरकार को बना दिया।

विजयश्री मिलने के पश्चात सिंगरौली विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी रामनिवास शाह ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि शहर के अंदर बड़े वाहनों का दबाव कम करने के लिए बायपास का निर्माण कराना उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहाकि जिस तरह से शहर की बसाहट बढ़ रही है, उसे ध्यान में रखते हुए बायपास का निर्माण होना अतिअवश्यक है। वहीं सड़कों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों को सुरक्षित रखने के लिए गौशालाओं का निर्माण, सिंगरौलिया में बनी हवाई पट्टी का विस्तार हवाई अड्डे के रुप में कराना और जिले से नियमित हवाई सेवा शुरु कराने का भरसक प्रयास करेंगे। इसके अलावा लोगों के स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। लंबे समय से निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली फोरलेन सड़क का समय पर निर्माण कार्य कराना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। श्री शाह ने अपनी जीत को जनता की जीत बताते हुए कहाकि जो भरोसा लोगों ने मुझ पर जताया है, वह उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

देवसर विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधानसभा का चुनाव जीतने वाले भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र मेश्राम ने कहाकि लंबित पड़ी गोंड परियोजना के कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराना उनकी पहली प्राथमिकता है, क्योंकि इस परियोजना का काम पूरा होने से देवसर विधानसभा के सैकड़ों गांवों में सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी मिलेगा। बरगवां रेलवे ओवर ब्रिज का जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराना, परसौना-बरगवां की सड़क को फोरलेन में तब्दील कराना मेरी प्राथमिकता है। देवसर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे। चिकित्सा सुविधाओं में भी विस्तार कराने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहाकि क्षेत्र की जनता ने दूसरी बार उन पर भरोसा जताया है, लिहाजा वे जनता के भरोसे को कायम रखेंगे ताकि क्षेत्र और जिले के विकास में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न होने पाये।

ये भी पढ़े .मुरैना-रीवा समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, क्रूड ऑयल में उछाल, जान लें आज का ताजा रेट – इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज – 

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button