बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

मुरैना-रीवा समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, क्रूड ऑयल में उछाल, जान लें आज का ताजा रेट – इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज – 

ग्लोबल मार्केट में 5 दिसंबर को कच्चे तेल में उछाल देखा गया है।

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज चैनल 

ग्लोबल मार्केट में 5 दिसंबर को कच्चे तेल में उछाल देखा गया है। ब्रेंट क्रूड 78.05 डॉलर प्रति बैरल तक पहुँच चुका है। डब्ल्यूटीआई क्रूड 73.14 डॉलर प्रति बैरल में कारोबार कर रहा है। तेल कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में बदलाव देखा गया है। तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र में फ्यूल में उछाल आया है। ओडिशा, पंजाब, केरल, जम्मू-कश्मीर, गोवा और आंध्र प्रदेश में गिरावट आई है।

एमपी के इन जिलों में बढ़ गए दाम

विदिशा में पेट्रोल पर 36 पैसे और डीजल पर 32 पैसे की वृद्धि हुई है। टीकमगढ़ में पेट्रोल पर 27 पैसे और डीजल पर 25 पैसे का उछाल आया है। सीहोर में पेट्रोल पर 38 पैसे और डीजल पर 36 पैसे का इजाफा हुआ है रीवा में 61 पैसे की वृद्धि के साथ पेट्रोल का भाव 111.47 रुपये प्रति लीटर पहुँच चुका है। वहीं डीजल 56 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 96.51 रुपये तक पहुँच चुका है। मुरैना में पेट्रोल पर 51 पैसे और डीजल पर 47 पैसे का उछाल आया है। यहाँ पेट्रोल का भाव 109.04 रुपये और डीजल का 94.27 रुपये है। इसके अलावा अनूपपुर, भोपाल, अशोकनगर,देवास, इंदौर, रायसेन, सागर, सीहोर और उज्जैन में ईंधन महंगा हुआ है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.75 रुपये है, डीजल 93.99 रुपये तक पहुँच चुका है। उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 109.13 रुपये और डीजल 94.36 रुपये में बिक रहा है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.66 रुपये है।

इन जिलों में मिली राहत

खरगोन में पेट्रोल पर 81 पैसे की गिरावट आई है। नरसिंहपुर में पेट्रोल 79 पैसे की कमी आई है। शिवपुरी, राजगढ़ और नीमच में भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। उमरिया, सिंगरौली,सिवनी, शहडोल, पन्ना, मंडला, मंदसौर, झाबुआ, हरदा, ग्वालियर, धार, डींडोरी, दतिया, दमोह, बालाघाट और आगर मालवा में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ये भी पढ़े.MP NEWS-  विधानसभा चुनाव के बाद नया मोड़, EVM हैकिंग को लेकर शंका, पूर्व मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार- INDIA TV MP TAK –

सभी महिलाओं के खाते में इस दिन आएंगे डेढ़ लाख रुपए, लिस्ट में देखें अपना नाम-india tv mp tak news –

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button