बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़

ये है आई फ्लू से बचने का सबसे बेहतरीन उपाय- जाने डिटेल में

Indiatvmptan news – आई फ्लू, जिसे नेत्रश्लेष्मलाशोथ भी कहा जाता है, के तीन अलग-अलग कारण हो सकते हैं, बेहतर है कि पहले आई फ्लू का डॉक्टर बनें, इसके सभी प्रकारों को समझें और यह भी जानें कि इससे कैसे बचा जाए-

google photo
Eye Flu: ये है आई फ्लू से बचने का सबसे बेहतरीन उपाय
आई फ्लू के प्रकार
आई फ्लू (Eye Flu) सिर्फ एक तरह से नहीं होता है। आई फ्लू (Eye Flu) तीन अलग-अलग प्रकार के होते हैं। आई फ्लू (Eye Flu) भी बैक्टीरियल होता है। इसके अलावा आई फ्लू (Eye Flu) वायरस के कारण भी होता है। इस मौसम में कुछ लोगों को एलर्जी के कारण फ्लू (Eye Flu) हो जाता है।

आई फ्लू से बचने के तरीके
आई फ्लू (Eye Flu) से बचने का सबसे प्रभावी तरीका अपने हाथों और आसपास को साफ रखना है। आई फ्लू (Eye Flu) का संक्रमण ज्यादातर हाथों से फैलता है। इसलिए बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जाती है. अगर आप आई फ्लू से पीड़ित किसी व्यक्ति के संपर्क में आते हैं और इसका शिकार हो जाते हैं तो सबसे पहले खुद को आइसोलेट कर लें। कुछ देर के लिए कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल बंद कर दें। कुछ दिनों तक लोगों के बीच न जाएं. पूल और पार्टियों से भी दूर रहें।

आई फ्लू का इलाज
आई फ्लू का इलाज इस बात पर निर्भर करता है कि यह किस प्रकार का आई फ्लू है। यदि यह एक वायरल आई फ्लू (Eye Flu) है तो यह एक स्व-सीमित प्रकार का आई फ्लू (Eye Flu) है जो समय के साथ ठीक हो जाता है। लेकिन इसमें दर्द निवारक और जरूरी दवाएं भी दी जाती हैं. Bacterial और allergic आई फ्लू का (Eye Flu) इलाज जांच के बाद किया जाता है। इसके साथ ही आंखों में कोल्ड लर्निंग भी हो सकती है।

हर खबर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क पर

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button