बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़

जल्द करवा लीजिए e-KYC. नहीं मिलेगा किसान निधि का सरकारी पैसा. Land Verification भी हुआ आवश्यक- जाने डिटेल में

Indiatvmptak – भारत सरकार की विशेष योजना जिसमें किसानों को किस्त के तौर पर पैसे दिए जाते हैं उसके लिए इसी महीने के आखिरी सप्ताह का ऐलान कर दिया गया है जब उन्हें दुबारा से 14 किस्त दिए जाएंगे. हालांकि इसके लिए आपको अपना ईकेवाईसी और भूमि सत्यापन करवा कर रखना होगा.
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. पात्र किसानों को योजना की 14वीं किस्त के पैसे जून के आखिरी सप्ताह में मिल सकते हैं. हालांकि, अब तक सरकार की तरफ से किस्त जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आई है.

योजना के पात्र किसानों को अब तक 13 किस्त के पैसे मिल चुके हैं. अधिकारियों के अनुसार किस्त का लाभ लेने के लिए किसानों को पहले ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है. साथ ही लाभार्थियों को भू सत्यापन भी करवाना होगा. ऐसा नहीं करने से उनकी किस्त अटक सकती है.

ईकेवाईसी और भूमि सत्यापन नहीं कराने वाले लोगों के ऊपर कार्यवाही भी की जाएगी और उन्हें किस्त के लाभ से वंचित भी किया जा सकेगा. ईकेवाईसी करवाने के लिए आप कभी भी किसी भी बैंक का रुख कर सकते हैं और वहां जाकर अपना ईकेवाईसी पूरा करवा सकते हैं.

हर खबर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button