सीधी

भ्रष्टाचार की बलि चढ़ी ग्राम पंचायत खुटेली, सरपंच ,सचिव ,रोजगार सहायक मालामाल।।

सिहावल।। जनपद पंचायत सिहावल के ग्राम पंचायत खुटेली में विकास कार्य के नाम पर व्यापक तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है

इंडिया टीवी एमपी तक सीधी।

सिहावल।। जनपद पंचायत सिहावल के ग्राम पंचायत खुटेली में विकास कार्य के नाम पर व्यापक तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है ।खास तौर से देखा जाए तो वर्ष 2023- 2024 में सात जगहो पर कूप निर्माण किए गए हैं ।जिनमें आज जल नहीं है ।कूप निर्माण कार्य में भारी पैमाने पर सरकार की राशि का दुरुपयोग किया गया है प्रत्येक कूप में 20% कार्य किया गया है। पूर्ण राशि निकासी कर ली गई है ।कूप में जो मजदूर काम किए हैं उनको पाई मात्र मजबूरी नहीं मिली है ।सरपंच ,सचिव की मिली भगत से अपने खास लोगों के नाम मस्टर में दर्ज कर राशि डकार ली गई है । कूप खनन में जेसीबी मशीन का उपयोग किया गया है वही देखा जाए तो उपसरपंच अर्जुन प्रसाद उपाध्याय के चाचा भतीजे एवं रोजगार सहायक पुष्पेंद्र उपाध्याय के भाई के नाम पर कूप खनन किए गए हैं उनके ही परिवार के व्यक्तियों के नाम पर सारी राशि डकार ली गई है। खास बात यह है कि सरपंच रामवती साकेत पति मथुरा साकेत बिना उप सरपंच के अनुमति से कोई कार्य नहीं कर पाते हैं ।सार्वजनिक कूप निर्माण विश्वनाथ कोल के घर के पास 268972 रुपए । छगधारी कोल के घर के पास एक 195457 रुपए। सिद्धनाथ साहू के घर के पास पुराने कॉप को नया निर्माण कर 284658 रुपए डकारी जा चुकी है। सार्वजनिक कूप निर्माण खैरहिया में रुपए 210062 रुपए राशि निकासी की गई है ।जबकि उक्त जगह पर कूप निर्माण कार्य हुआ ही नहीं है। वही देखा जाए तो सेमरिहा कूप निर्माण 188473 रुपए राशि निकाली गई है, यह राशि पूरी तरह से फर्जीवाड़ का प्रमाण दर्शाती है।
सरपंच, सचिव ,रोजगार सहायक खुटेली ने शांति धाम पहुंच मार्ग में पुलिया निर्माण के नाम पर 4420 रुपए की राशि निकाली गई है जो पूरी तरह से फर्जी है ।एक और भारी घोटाले को अंजाम देते हुए राम जी द्विवेदी के घर के पास खेत तालाब निर्माण मात्र कागजों पर अंकित कर रुपए 145860 डकार गया है।
सार्वजनिक कूप निर्माण धर्मेंद्र उपाध्याय के खेत में सेमरिहा में खनन दिखाया गया है। धर्मेंद्र उपाध्याय रोजगार सहायक पुष्पेंद्र उपाध्याय के सगे छोटे भाई हैं । सेमरिहा में कूप के कार्य का नामोनिशान नहीं है।
ग्राम पंचायत खुटेली में वर्ष 2023 -2024 में कुल 16 85044 रुपए का शासन को चूना लग गया है ।भ्रष्टाचार को अंजाम देने में पंचायत कर्मी एवं प्रतिनिधि को माना जा रहा है ।ग्रामीणों के द्वारा उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की अपील की गई है।
24 इंडिया टीवी एमपी तक सीधी जिला ब्यूरो चीफ आशुतोष उपाध्याय

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
11
+1
2
+1
0
+1
5

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button