मध्य प्रदेश

MP NEWS: जिला लेखा प्रबंधक श्रद्धा ताम्रकार राष्ट्रीय स्वास्थ्य को बर्खास्त

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जबलपुर ने रिश्वत प्रकरण दर्ज होने के बाद श्रद्धा ताम्रकार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत जबलपुर में संविदा जिला लेखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत श्रद्धा ताम्रकार को बर्खास्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई लोकायुक्त द्वारा 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते ट्रेप किए जाने का मामला सामने आने के बाद की गई।

कारण बताओ नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं पाया
मिशन संचालक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन प्रियंका दास ने उक्त संबंध में आदेश जारी किया। जिसमें अवगत कराया गया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जबलपुर ने रिश्वत प्रकरण दर्ज होने के बाद श्रद्धा ताम्रकार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसके संबंध में दिया गया जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया। श्रद्धा के विरुद्ध दर्ज प्रकरण का अवलोकन करने पर पाया गया कि लोकायुक्त संगठन में रिश्वत मांगने की शिकायत प्राप्त होने पर लोकायुक्त संगठन द्वारा विभिन्न प्रक्रिया जैसे कि व्यक्ति की दूरभाष पर रिश्वत मांगने की रिकार्डिंग, एवं शिकायतकर्ता द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के सत्यापन एवं परीक्षण उपरांत ट्रेप की कार्यवाही की जाती है।

प्रतिवाद उत्तर में उल्लेखित तथ्य समाधान कारक नहीं है
श्रृद्धा ताम्रकार संविदा जिला लेखा प्रबंधक जिला-जबलपुर (वर्तमान में क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएँ सागर संभाग सागर कार्यालय में संलग्न) द्वारा अपने प्रतिवाद उत्तर में उल्लेखित तथ्य समाधान कारक नहीं है। श्रृद्धा ताम्रकार संविदा जिला लेखा प्रबंधक जिला-जबलपुर के विरूद्ध विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त संगठन जबलपुर द्वारा दर्ज अपराध कदाचरण की श्रेणी में आता है। यह प्रकरण पंजीबद्ध होने से मिशन कार्यालय की छवि धूमिल हुई है। इसलिए श्रृद्धा ताम्रकार की जिला लेखा प्रबंधक के पद पर की गई संविदा नियुक्ति तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है।

Hyundai Verna के लिए काल बनकर आई Kia की ये प्रीमियम Sedan, डिजाइन के साथ फीचर्स भी मिलते हैं लग्जरी , जानें फीचर्स और माइलेज मात्र कीमत इतना

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button