बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़सिंगरौली

SINGRAULI – जितेंद्र मलिक ने ग्रहण किया एनसीएल के नए निदेशक (तकनीकी) का पदभार- इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ सिंगरौली – जितेंद्र मलिक ने नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(एनसीएल) के नए निदेशक (तकनीकी) का पदभार ग्रहण किया । उन्होंने मंगलवार को बतौर निदेशक तकनीकी) का पद सँभाला । श्री मलिक के पास कोयला उद्योग में 35 वर्षों से अधिक का समृद्ध अनुभव है जिसमें उन्होंने अनेक चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया है ।
एनसीएल में पदभार ग्रहण करने से पूर्व श्री मलिक कोल इंडिया की झारखंड स्थित एक अन्य अनुषंगी कंपनी, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) में बतौर महाप्रबंधक कार्यरत थे।
एक बेहतरीन खनन पेशेवर श्री जितेंद्र मलिक ने वर्ष 1987 में आईआईटी(आईएसएम),धनबाद से खनन इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हांसिल की और वर्ष 1992 में खान प्रबन्धक के लिए फ़र्स्ट क्लास प्रमाणपत्र भी प्राप्त किया । उन्होंने मानव संसाधन प्रबंधन में एमबीए की डिग्री भी हासिल की है।
स्नातक के उपरांत श्री मलिक ने वर्ष 1987 में ही कोल इंडिया लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी एसईसीएल से अपने कार्यकाल की शुरुआत की और विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कीं । वर्ष 2007 में पदोन्नति के बाद श्री मलिक, कोल इंडिया की एक अन्य अनुषंगी बीसीसीएल से जुड़े । उन्होंने बीसीसीएल के आंतरिक सुरक्षा संगठन के नोडल अधिकारी के रूप में कार्य किया और परियोजना एवं योजना और प्रबंधन पर व्यावहारिक अनुभव प्राप्त किया। उन्हें जुलाई 2017 में महाप्रबंधक (खनन) के रूप में पदोन्नत किया गया और बीसीसीएल के तीन बड़े क्षेत्रों कतरास, बरौरा व सिजुआ क्षेत्र के प्रमुख के रूप में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई । उन्होंने बीसीसीएल के अनुबंध प्रबंधन विभाग का भी नेतृत्व किया।
मलिक खदानों के उत्पादन और सुरक्षा मानकों को बनाए रखने में असाधारण प्रतिभा रखते हैं । वह बीसीसीएल में ओपनकास्ट परियोजनाओं के महत्वपूर्ण विस्तार में भी सक्रिय रूप से शामिल थे। श्री मलिक को ओपन कास्ट व भूमिगत मैकेनाइज्ड खदानों के संचालन और प्रबंधन, खदान सुरक्षा, लंबित भूमि संबंधी मामलों के निराकरण,अनुकूल औद्योगिक संबंध की स्थापना, पर्यावरण एवं कौशल विकास के क्षेत्र में समृद्ध अनुभव है ।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button