ऑटोमोबाइल

170km रेंज के साथ मार्केट में मचा रही है तहलका! पेट्रोल इंजन बाइक को देगी कड़ी टक्कर… – india tv mp tak

जिसके अंतर्गत मार्केट में आपको कई सारी बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर, कार देखने को मिलने वाली है। ऐसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे ही शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो दिखने में बिल्कुल एक पेट्रोल इंजन वाली बाइक की तरह दिखती है।

85km/Hr की धांशु स्पीड

आज हम जिस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसे मार्केट में उतारे हुए करीब 3 से 4 महीने का वक्त हो चुका है। जिसके मॉडल का नाम PURE EV eTryst 350 इलेक्ट्रिक बाइक रखा गया है। इस बाइक में मिलने वाली 4000 वाट के मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर के वजह से ही ये हवा से बातें करती नजर आती है। वहीं इसमें आपको इस इलेक्ट्रिक मोटर के बल पर 85km/hr के मैक्सिमम स्पीड देखने को मिल जाती है। जो की इलेक्ट्रिक से चलने वाली बाइक के लिए एक बहुत ही शानदार स्पीड के रूप में नजर आती है।

रेंज में है शानदार
कोई भी इलेक्ट्रिक वाहन हो उसमें मिलने वाली रेंज काफी अहम होती है। वही कंपनी की ओर से दी गई इसमें 3.9kwh के कैपेसिटी वाले लिथियम आयन की बैट्री पैक के वजह से यह आसानी से सिंगल चार्ज पर 170 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने में सक्षम है।

इतना ही नहीं इसे कम समय में चार्ज करने के लिए आपको डीसी फास्ट चार्जर का ऑप्शन दिया जाता है। जिसकी मदद से करीब 2 घंटे के आसपास से भी कम के वक्त में बैटरी को पूरी तरीके से चार्ज करने की क्षमता रखती है।

कीमत आपके बजट में

अब बात करते हैं सबसे खास मुद्दे के बारे में जो कि इसकी कीमत होने वाली है। तो भारत के बाजार में इस इलेक्ट्रिक बाइक को ₹1.4 लाख की एक्स शोरूम कीमत के साथ मार्केट में उतारा गया है। वैसे इतने पैसे एक बार में चुकाने में आप सक्षम नहीं है तो कंपनी की ओर से आपको किस्त का ऑप्शन दिया जाता है। जिसके जरिए आप हर महीने ₹4,496 की आसान किस्त पे करके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं।

MP NEWS:खेला कर गए कमल नाथ… कद्दावर नेताओं की थ्योरी को कर दिया फेल जानिए डिटेल्स में सब कुछ

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button