सिंगरौली

SINGRAULI – बरगवां थानाक्षेत्र के गोंदवाली कोलयार्ड इंडियन पेट्रोल पंप के सामने की घटन

सड़क हादसे में संदिग्ध परिस्थितियों में नवयुवक की हुई मौत,परिजनों मे मचा कोहराम

SINGRAULI – बरगवां थानाक्षेत्र के गोंदवाली कोलयार्ड इंडियन पेट्रोल पंप के सामने की घट



इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज चैनल  –   सिंगरौली  रविवार शाम 7 बजे उस समय कोहराम मच गया, जब एक हंसते खेलते परिवार का बड़ा लड़का असमय सड़क हादसे का शिकार हो गया और काल की गाल में समा गया। बता दें कि पूरा मामला बरगवा थानाक्षेत्र के गोंदवाली कोलयार्ड इंडियन पेट्रोल पंप के सामने हुआ। जहां बाघाडीह निवासी बंदित त्रिपाठी पिता रामेश्वर त्रिपाठी उम्र 21 वर्ष जो अपने गांव के ही 2 दोस्तों के साथ घूमने के उद्देश्य से मुडवानी डैम गया हुआ था। वहां से वापस आते समय करीबन 7 बजे के आसपास गोंदवाली पेट्रोल पंप के सामने ट्रेलर क्रमांक. CG10BN4963 की चपेट में आने से सड़क हादशे का शिकार हो गया।

 

घटनास्थल से लेकर हॉस्पिटल पहुंची बरगवां पुलिस-

 



मिली जानकारी के अनुसार बरगवां पुलिस की एक टीम जो थानाक्षेत्र में आबकारी की कार्यवाही के लिए वहां से गुजर रही थी। पुलिस टीम ने घटनास्थल से घायल युवक को टीबीसीएल कंपनी की एक पिकअप गाड़ी में लोड कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरगवां लेकर जा पहुंचे। जहां बताया जा रहा है कि ड्यूटी पर उपस्थित डॉक्टर पूजेंद्र प्रजापति ने घायल नव युवक को चेक किया और मृतक घोषित कर दिया। ऐसा बरगवां पुलिस टीम जो हॉस्पिटल लेकर पहुंची थी उनका कहना है। चूंकि घायल युवक के चेहरे पर पूरी तरह से कोयला का डस्ट लगा होने के कारण पहचान नहीं हो पा रही थी कि उक्त युवक कहां का है और कौन है?

 

पुलिस और डॉक्टर दोनो के बयान अलग-अलग-

 

बता दें कि पुलिस टीम ने बिना परिजनों को सूचित किए मृतक नवयुवक की बाडी को लावारिस हालत में लेजाकर मरचुरी में रखवा दिया। उसके बाद पुलिस टीम ने परिजनों को सूचित किया। मौके पर पहुंचे भारी संख्या में परिजनों ने जब पूरी वारदात की कहानी पुलिस और डॉक्टर दोनो से जानना चाहा तो दोनो के बयानों में फर्क है। ड्यूटी पर उपस्थित डॉक्टर पूजेंद्र प्रजापति से क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि कामरेड संजय नामदेव ने जब मोबाइल से संपर्क कर मामले के संबंध में पूछा कि आज बाघाडीह का एक लड़का गोंदवाली में एक्सीडेंट हुआ था। जिसे आपने मृत घोषित किया है किस कंडीशन पर पुलिस आपके पास लेकर पहुंची थी तो डॉक्टर ने साफ साफ इनकार कर दिया कि हमारे पास बरगवा पुलिस किसी को लेकर आई ही नहीं है। यह बात ऑन रिकॉर्ड है,जबकि पुलिस टीम का कहना है कि डॉक्टर प्रजापति ने मृत घोषित किया था।

 

शराब पीकर ड्यूटी पर उपस्थित मिले नाइट आफिसर एएसआई-

 

बता दें कि परिजनों ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद एक ट्रेलर गाड़ी CG10BN4963 को घटनास्थल से एक किलो मीटर दूर सड़क के पचासे से अंदर घुसाकर ब्रेकडाउन हालत जैसा बनाकर खड़ा मिला। जिसके ड्राइवर से पूंछताछ करने पर संदिग्ध समझ में आया। जिसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी और कहा कि हमे इस गाड़ी के ड्राइवर और गाड़ी पर संदेह है और आशंका है कि इसी गाड़ी से यह हादसा हुआ है। परिजनों ने गाड़ी और ड्राइवर को थाना लाकर पूंछतांछ करने का आग्रह ड्यूटी पर उपस्थित नाइट आफिसर एएसआई कृष्णेंद्र सिंह से कहा लेकिन शराब के नशे में मस्त ऑन ड्यूटी एएसआई ने कहा कि हम पूंछतांछ करने नही जाएंगे। ये हमारा काम नही है आप जाओ पूंछतांछ करो। अगर मर्ग कायम करवाना हो तो करवाओ नही तो जाओ अपना पुंछतांछ करो। यहां बता दें कि उक्त एएसआई कृष्णेंद्र सिंह की बातो से आहत परिजनों मे आक्रोश पैदा हुआ और परिजन जा पहुंचे मरचूरी हाउस के पास। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी बरगवा आरपी सिंह ने रात 12 बजे मर्चुरी हाउस से बॉडी निकलवाकर बाहर रखवाया और परिजनों को दिखवाया। वहीं निरीक्षक आरपी सिंह ने परिजनों को समझा बुझाकर परिजनों के बताए ट्रेलर वाहन और अज्ञात चालक पर देर रात 01:48 बजे अपराध क्रमांक 800/2023 भादसं की धारा 279,304A के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

सुबह पीएम के बाद परिजनों का फूटा गुस्सा –
बता दें कि परिजनों ने रात 10 बजे से ही उक्त गाड़ी और ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूंछतांछ करने का आग्रह किया था लेकिन पुलिस ने थाना बरगवा से 5 किलोमीटर की दूरी पर खड़े ट्रेलर वाहन और चालक को सुबह 10 बजे तक गिरफ्तार नही कर सकी। जिससे परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा और परिजनों ने शव को बरगवां तिराहा पर रखकर नारे बाजी शुरू कर दिया । जहां लगभग आधे घंटे तक जाम लगा रहा लेकिन मौके पर पहुंचे बरगवां टीआई आरपी सिंह ने मृतक के परिजनों को समझा बुझाकर जाम को खुलवाया । तब जाकर परिजनों ने शव उठाकर घर को रवाना हुए।

गम और आक्रोश में हुआ अंतिम संस्कार,पूरे गांव में पसरा रहा सन्नाटा –
बता दें कि परिजनों मे गम और आक्रोश दोनो देखने को मिला। टूटे परिजनों मे मातम पसरा रहा तो वही भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने परिजनों को सांत्वना देते हुए शव का अंतिम संस्कार करवाया।।

 


 

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button