बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़सिंगरौली

सिंगरौली।। जिले में कोयले के नाम पर भारी मात्रा में कोयले की कालाबाजारी का धंधा चल रहा है जिले के गोदवाली में खुले कोलयार्ड में क्रेशर और त्रिमूला जैसी कंपनियों से भस्सी लाकर कोयले में मिलाया जा रहा है।

इंडिया टीवी एमपी तक
ब्यूरो कार्यालय संपर्क सूत्र – 6261729146
——————————————


यह कारोबार लंबे अरसे से चलता हुआ आ रहा है एक नहीं बल्कि आधा दर्जन से अधिक कोयले के कारोबार कर रहे लोग यह कोयले में कालाबाजारी का कार्य कर रहे हैं। लोगों एवं सूत्र की मानें तो,प्रयागराज ट्रांसपोर्ट, आदि कई लोग बरगवां में भारी मात्रा में कोयले में मिलावट का खेल रहे है।

कई जगह से आती है काली भस्सी

कोयले में मिलाने के लिए कोयले माफियाओं के द्वारा जिले के कई क्रेशरों से भस्सी मंगाई जाती है। काली भस्सी भारी मात्रा में मगाकर कोयले में मिलाकर कोयले को बेचा जाता है।। जो कंपनियो से काली भस्सी मंगाई जाती है उसे कोलयार्ड में लेजाकर कोयले में मिलाया जाता है। लेकिन प्रशासन के द्वारा इन कोल माफियों पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

कोयले में काली भस्सी मिलाकर कोयले को भेजा जाता है बड़ी-बड़ी उद्योगों में सिंगरौली जिले से कोयला कई राज्य एवं कई जिलों में जाता है लेकिन इनको ट्रांसपोर्टरों के द्वारा कोयले में काली भस्सी मिलाकर कंपनियों को एवं कोयला खरीदने वाले लोगों को धोखा दे रहे हैं और कोयले में भस्सी मिलाकर काले कारोबार को बढ़ा रहे हैं।

कब होगी कार्यवाही…?


कोयले के काले कारोबार में सम्मिलित कारोबारियों पर कार्यवाही कब होगी यह एक बड़ा सवाल है क्योंकि सिंगरौली में कोयले के अवैध कारोबार को लेकर सिंगरौली सदैव बदनाम एवं चर्चित रही है ठीक उसी तरह कोयले में भस्सी मिलाकर काली कमाई करने वाले लोगों पर कार्यवाही की उम्मीद जिला खनिज अधिकारी एवं जिला प्रशासन से किया जा रहा है कि जल्द कार्यवाही होगी।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button