बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़

Saving account interest Rates हुआ 7% का और FD 9% का. RBI के इस बैंक ने दिया ग्राहकों को नये साल का तोहफ़ा – इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क-

Good FD shagun scheme and Savings Interest Rate: भारत में बढ़ते महँगाई दर के बीच रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के तरफ़ से रेपो रेट में बढ़ोतरी की गई थी. अब यहाँ बढ़ाएं गए रेपो रेट लोगों को फिक्स डिपॉज़िट पर ज़्यादा ब्याज दे रहे हैं साथ ही साथ देश में लोन जैसे स्कीम अब महंगे हो गए हैं लेकिन जो लोग फिक्स डिपॉज़िट इत्यादि में पैसे लगाकर अपने पैसे बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए बेहतर समय आ गया है.
कितना पैसा फिक्स डिपोजिट में है सुरक्षित.
भारत में सुरक्षित पैसे के लिए लिमिट रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा महज़ 5 लाख तक होता है. चाहे आपका बैंक सरकारी हो या प्राइवेट या चाहे वह छोटा बैंक ही क्यों न हो आपका अधिकतम पैसा 5, लाख ही सुरक्षित रहता है जिसमें आपका ब्याज और मूलधन दोनों शामिल है.

366 शगुन स्कीम की शुरुआत
भारत के एक यूनिट स्मॉल फिनांस बैंक जिसे यूनिटी बैंक भी कहते हैं ने 366 दिन का फिक्स डिपॉज़िट शुरू किया है जिस पर वह अभी तक का सबसे बेहतरीन ब्याज दर देना शुरू कर दिया है. 501 दिन के लिए फिक्स्ड डिपॉज़िट करने पर यह बैंक अपने ग्राहकों को 8.5% प्रतिशत का ब्याज दे रहा है साथ ही साथ वरिष्ठ नागरिकों को यह ब्याज 9% का दिया जा रहा है.

ऑटो रिन्यू करने वाले ग्राहकों को कुल लाभ का अधिकतम 9.3 प्रतिशत तक हो सकता है जिसमें आपको अपने पैसे दुबारा से बैंक में फिक्स्ड डिपॉज़िट होते जाते हैं.

महज कुछ दिन भी रख सकते हैं आप पैसा.
यूनिटी बैंक में आप अपना फिक्स डिपॉज़िट महज 7 दिन से 14 दिन तक के लिए भी रख सकते हैं जिस पर आपको 4.5 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा वहीं लंबे समय के लिए आपको 9% तक ब्याज दिया जाएगा.

हर खबर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क के साथ

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button