सरकारी योजना

MP NEWS:70% वालो के लिए खुशखबरी, सभी छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप – जानिये डिटेल्स में

अगर आपने मध्य प्रदेश बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की है तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार द्वारा एमपी बोर्ड के अंतर्गत अध्ययन कर रहे 12वीं के उन छात्रों को लैपटॉप का वितरण किया जाएगा

MP Free Laptop Yojana – अगर आपने मध्य प्रदेश बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की है तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार द्वारा एमपी बोर्ड के अंतर्गत अध्ययन कर रहे 12वीं के उन छात्रों को लैपटॉप का वितरण किया जाएगा जिन्होंने 70% से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा फ्री लैपटॉप योजना चलाई जाती है जिसके तहत पात्र विद्यार्थियों को सरकार द्वारा निशुल्क रूप से लैपटॉप प्रदान किया जाता है।

फ्री लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत 12वीं कक्षा में अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को ₹25000 की प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई जाती है जिससे वह लैपटॉप खरीद सकते हैं और डिजिटल शिक्षा के प्रति जागरूक हो सकते हैं। 12वीं कक्षा में 70% से ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थी इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

इस योजना का लाभ सरकारी एवं प्राइवेट विद्यार्थियों में अध्ययनरत छात्रों को दिया जाएगा। जब आप 12वीं कक्षा में 70% से ज्यादा अंकों के साथ उत्तीर्ण होते है तो आपको इस योजना का लाभ दिया जाता है। सरकार द्वारा इसके लिए आपके बैंक अकाउंट में ₹25000 की राशि भेजी जाती है।

एमपी फ्री लैपटॉप योजना का उद्देश्य

वैसे तो सरकार द्वारा छात्रों के लिए कई योजनाएं चलाई जाती है लेकिन यह मध्य प्रदेश सरकार की एक प्रमुख योजना है जिसका लाभ 12वीं कक्षा के छात्रों को दिया जाता है। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा एमपी लैपटॉप योजना को जारी करने का मुख्य उद्देश्य एमपी बोर्ड परीक्षा में अच्छी प्रतिशत अं

एमपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए पात्रता

इस योजना का लाभ सिर्फ मध्य प्रदेश के छात्रों को दिया जाएगा।
सरकारी अथवा प्राइवेट विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।
इस योजना का लाभ आपको तभी प्राप्त हो सकेगा जो एमपी बोर्ड की 12 कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे।
इस योजना का लाभ लेने के लिए सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को कम से कम 70% अंक लाना होगा।
इस योजना का लाभ लेने के लिए प्राइवेट विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को कम से कम 85% अंक लाना होगा।
एमपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज
आय प्रमाण पत्र
निवास प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
मोबाइल नंबर
12वीं कक्षा की अंकसूची
विद्यार्थी का आधार कार्ड
बैंक पासबुक
पासपोर्ट साइज फोटो
Gaon Ki Beti Yojana

एमपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपने मध्य प्रदेश बोर्ड से पढ़ाई की है और आपने कम से कम 70% अंक प्राप्त किए हैं तो आपको आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है आपके विद्यालय द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा और आपसे आपके आवश्यक दस्तावेज लिए जाएंगे। इसके बाद आपके बैंक अकाउंट में ₹25000 की राशि ट्रांसफर की जाएगी। नीचे बताइए प्रक्रिया से आप अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं।

 

SINGRAULI NEWS:अनुरोध शुक्ला बने ब्लाक अध्यक्ष

 

 

 

हर खबर के लिए बने रहें इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज नेटवर्क पर 

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button