बड़ी खबरब्रेकिंग न्यूज़

होटल में भड़की आग,एलपीजी सिलेंडर फंटने से दहला बाजार- इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़

इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क

होटल में भड़की आग,एलपीजी सिलेंडर फंटने से दहला बाजार

सतना। शहर के सिटी कोतवाली इलाके में चांदनी टॉकीज के पास िस्थत होटल में रविवार सुबह लगभग 11 बजे आग भड़क उठी। आग लगने से दुकाने के अंदर रखे दो एलपीजी सिलेंडर फट गए। होटल में हुए दो जोरदार धमाको से पूरा बाजार दहल गया।गनीमत यह रही की एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद भी कोई जनहानि नहीं हुई। घटना की सूचना मिलते ही नगर निगम के दो दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और धू-धू कर जल रहे होटल में लगी आग पर काबू पाया। इस अग्नि हादसे मे होटल में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया।
सिलेंडर से भड़की आग
प्रत्याक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे विकास समोसा वाला नाम की छोटी दुकान पर ग्राहकों की भीड़ थी। इस दौरान अचानक दुकान के अंदर भट्टी में लगे सिलेंडर में आग भड़क उठी। सिलेंडर में आग लगते ही होटल संचालक कर्मचारी व ग्राहण दुकान छोड़कर भाग खड़े हुए। देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। इसके बाद दुकान के अंदर रखे दो एलपीजी सिलेंडर फट गए। जिससे दुकान आग के गोले में तब्दील हो गई। दुकान में ब्लास्ट से आसपास कालोनी में रहने वाले लागों के बीच दहशत फैल गई। इस दौरान मौके पर पहुंची दमकल टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। इससे दुकान में रखे दो और सिलेंडर फटने से बच गए।

छोटी दुकान में डंप थे चार घरेलू सिलेंडर
शहर में प्रशासन की नाक के नीचे दुकानदार किस प्रकार फायर सेफ्टी कानून को ठेगा दिखाते हुए रसोई गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग कर रहे हैं। इसकी एक झलक 50 फिट की दुकान में देखने को मिली। आग बुझने के बाद आग लगने के कारणों की जांच करने पहुंचे फायर अधिकारी आरपी सिंह परमार ने बताया कि साढ़े 11 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि बाजार में दुर्गा केशरवानी की होटल में सिलेंडर फटने से आग लगी है।
दमकल जब पहुंचा तो दो सिलेंडर फट चुके थे। होटल संचालक ने दमकल को बताया कि दुकान में चार सिलेंडर थे। दमकल कर्मी अंदर पहुंचे तो देखा कि एक सिलेंडर में आग लगी और दूसरा सुरक्षित है। तुरंत आग बुझाकर एक सिलेंडर को फटने से बचाया गया। फायर अधिकारी परमार ने बताया कि दुकान काफी छोटी है, जिसमें चार डोमेस्टिक सिलेंडरों का व्यावसायिक उपयोग होना पाया गया।

हर खबर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया टीवी एमपी तक न्यूज़ नेटवर्क

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button