बड़ी खबरसिंगरौली

SINGRAULI – मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में पात्र बहनो का शत प्रतिशत कराया जाये पंजीयनः-कलेक्टर

वृहद जल प्रदाय योजना के कार्य में लाये गतिः-अरूण परमार
सिंगरौली 24 अप्रैल 2023/ जिले में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के पात्र हितग्राही महिलाओ को पंजीयन लक्ष्य के अनुसार किया जा रहा है। किंतु अभी भी पूर्ण रूप से निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करना शेष है बचे हुये समय में शत प्रतिशत पात्र महिला हितग्राहियो का पंजीयन कराया जाकर लाभ प्रदान करे। कोई भी पात्र हितग्राही मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के लाभ से बंचित न रहे उक्त आशय के निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अरूण परमार ने उपस्थित नोडल अधिकारियो सहित संबंधित कार्य में अधिकारियो को दिया।
कलेक्टर ने हितग्राही मूलक विभिन्न योजनाओ के प्रगति की समीक्षा करते हुये विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने विभागो के संबंधित योजनाओ का लाभ लक्ष्य के अनुसार पात्र हितग्राहियो को दिया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने सीएम हेल्प लाईन के आवेदन पत्रो के निराकरण की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि अभी 100 दिवस, 300 दिवस कि शिकायतो का कुछ विभाग के द्वारा निराकण नही किया गया है जिसके फल स्वरूप जिले की रैकिंग प्रभावित हो रही है संबंधित विभागो के अधिकारी तीन दिवस के अंदर संतुष्टि पूर्वक शिकायतो का निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने राजस्व अधिकारियो को यह भी निर्देश दिये कि न्यायालयो में लंबित प्रकरणो का भी निराकरण समय सीमा में अंदर किया जाना सुनिश्चित करे। बैठक के दौरान कलेक्टर ने पेयजल की उपलंब्धता के संबंध में संबंधित विभाग के साथ साथ राजस्व अधिकारियो से जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि अपने अपने उपखण्डो में पेयजल की उपलंब्धता के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करे। ताकि जिले में कही भी पेयजल संकट न होने पाये। वही नगर निगम आयुक्त से भी पेयजल उपलब्धता के साथ साथ प्याउ संचालन के संबंध में जानकारी ली गई।
कार्य में धीमी प्रगति पर किये नाराजगी व्यक्तः-कलेक्टर श्री परमार के द्वारा वृहद जल योजना के तहत किये जा रहे निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा करते हुये संबंधित विभाग के प्रोजेक्ट मैनेजर सहित संबंधित टीम में लगे एजेंसियो के कर्मचारियो के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि लक्ष्य के अनुसार कार्य में प्रगति नही आ रही है जो अत्यन्त ही खेदजनक है हर हाल में मुझे माह सितम्बर में 70 प्रतिशत कार्य की प्रगति चाहिऐ। वही जल मिशन के जीएम श्री गुप्ता के द्वारा अवगत कराया गया कि डब्ल्यूटीआई एजेंसी को इंटेकबेल ओवर हेड टैंक एवं पाईप लाईन के कार्य निर्माण हेतु सौपे गये है इनके द्वारा कार्य में लापरवाही की जा रही है जिसके संबंध में कलेक्टर द्वारा निर्देश दिया गया कि संबंधित एजेंसी के उच्च अधिकारी के साथ बैठक कराया जाना सुनिश्चित करे।
कलेक्टर ने प्रदूष नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी के साथ जिले में प्रदूषण के रोकथाम हेतु विभिन्न मुद्दो पर चर्चा करते हुये निर्देश दिये कि फ्लाईएस के संबंध में एक बैठक विभिन्न औद्योगिक कंम्पनियो के साथ आयोजित करे जिसमें फ्लाईएस का सही मायने में परिवहन आदि के संबंध में चर्चा की जा सके। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, एसडीएम ऋषि पवार, बी.पी पाण्डेय, आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, खनिज अधिकारी ए.के राय, अधीक्षण यंत्री विद्युत आर.पी मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जपनद पंचायत बैढ़न अशोक मिश्रा, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास संजय खेडकर, एलडीएम नितिन पटे सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button